Trending

बिहार इंटर परीक्षा : पहले दिन ही नवादा में Biology का प्रश्नपत्र लीक, दर्जनभर परीक्षार्थी निष्कासित, देखें VIDEO

Bihar Inter Examination Biology papers leak in Nawada on first day, exclude dozens of examinees, see VIDEO Samastipur Now
0 86
Above Post Campaign

Nawada: Bihar में Inter Examination शुरू होने के पहले दिन ही Nawada में Biology का Question Paper Leak होने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, आज से पूरे सूबे में शुरू हुई इंटर की परीक्षा के पहले दिन ही नकल पर नकेल कसने के दावे को खारिज करते नवादा जिले में बायोलॉजी का प्रश्नपत्र लीक किये जाने का मामला सामने आया है. Question Paper कहां से Leak हुआ, इसका पता अभी नहीं चल पाया है.

बताया जा रहा है कि परीक्षा शुरू होते ही Question Paper Social Media पर Viral हो गया. परीक्षा के दौरान नवादा जिला प्रशासन मामले की लीपापोती करता रहा, लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद पेपर का मिलान किये जाने के बाद वायरल प्रश्नपत्र सही पाया गया. इस संबंध में Nawada के Collector Kaushal Kumar ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि परीक्षा शुरू होने के दो घंटे बाद पेपर वायरल होने की सूचना मिली. Question Paper कहां से Leak हुआ, इसका पता नहीं चल पाया है. जांच की जा रही है. वहीं, District में इंटर की परीक्षा के पहले दिन दस परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया है.

इस संबंध में Bihar Board के अध्यक्ष ने कहा है कि प्रश्न पत्र लीक होने का सवाल नहीं है. किसी शरारती तत्व की करतूत है. इस पर अभी कुछ नहीं कह सकते. मामले की पूरी जांच करायी जायेगी. Question Paper के कई सेट बनाये गये थे. इनमें से एक सेट के Viral होने की बात सामने आयी है. Magistrates को जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

Biology papers leak in Nawada, Bihar Inter Examination

Biology papers leak in Nawada, Bihar Inter Examination#SamastipurNow

Posted by Samastipur Now on Tuesday, February 6, 2018

 

इन जिलों में भी पकड़े गये मुन्नाभाई

Siwan: Maharajganj Headquarter में चल रहे Intermediate examination के पहले दिन विभिन्न केंद्रों से प्रथम पाली में कदाचार के आरोप में 10 परीक्षार्थी को परीक्षा से निष्काषित किया गया. निष्कासित किये गये सभी छात्र Maharajganj अनुमंडल मुख्यालय के परीक्षा केंद्रों के हैं. Siwan Headquarter में परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में कोई भी छात्र निष्कासित नहीं हुआ है.

Gaya: District में Inter के Exam की पहली पाली में नकल करते तीन परीक्षार्थी पकड़ाये. DM Abhishek Singh ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही करने के आरोप में एक केंद्राधीक्षक सहित सात वीक्षकों पर कार्रवाई की गयी है.

Samastipur: Dalsinghsarai में 4 छात्र निष्काषित

Madhubani: अब तक दो छात्र निष्काषित

Below Post Banner
After Tags Post Banner 1
After Tags Post Banner 2
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 2

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close