Trending

NMCH: 2000 मरीजों के लिए हैं सिर्फ 5 काउंटर, घंटों लाइन में इंतजार करते हैं मरीज

NMCH 2000 patients are waiting for only 5 counter, hours in line patient Samastipur Now
0 50
Above Post Campaign

Patna City के अगमकुआं स्थित राजधानी Patna का दूसरा सबसे बड़ा Hospital Nalanda Medical College Hospital में इलाज के लिए Patient और उनके परिजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. Hospital में इलाज को लेकर प्रत्येक दिन औसतन डेढ़ हजार से दो हजार Patient  Hospital पहुंचते हैं, लेकिन Registration Counter की संख्या कम होने के कारण Patients को घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ता है .

Hospital की कुव्यवस्था का आलम यह है कि Patient और उनके परिजनों के घंटों लाइन में खड़ा होने के बावजूद भी उनका Registration नहीं हो पाता है और मजबूरन उन्हें निराश होकर घर लौटना पड़ता है.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

रिपोर्ट के मुताबिक OPD में इलाज को लेकर Registration Counter पर महज 5 Counter बने हैं जिस पर सुबह से ही भारी भीड़ लगी रहती है. खासकर महिलाओं और बुजुर्गों को घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ता है. Patient के परिजनों ने Health Department और Hospital प्रशासन से जल्द से जल्द Counter की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की है.

Patient Sanjay Paswan ने कहा कि बहुत ज्यादा दिक्कत हो रही है. पर्ची कटाने में तीन घंटे लग जाते हैं. जब तक पर्ची कटाते हैं, Doctors की Duty खत्म हो जाती है और बगैर इलाज के वापस लौटना पड़ता है.

Patient Rajesh Kumar ने बताया कि Hospital में Senior Citizen के लिए अलग से Counter की कोई व्यवस्था होनी चाहिए. Senior Citizen के Counter पर Staff की पर्ची बनाई जाती है. 9 से 12 बजे तक पर्ची कटाने का समय है और Doctor से मिलते-मिलते उनकी Duty खत्म हो जाती है.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 1
After Tags Post Banner 2
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close