Trending

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी के फर्महाउस पर ED का छापा, करोड़ों रुपये की लग्जरी कारें जब्त

PNB scam ED's raid on Nirav Modi farmhouse, seizure of luxury cars worth crores of rupees Samastipur Now
0 30
Above Post Campaign

 

 

मुंबई/नई दिल्ली : Enforcement Directorate (ED) ने Thursday को कहा कि Punjab National Bank में 11,400 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच में उसने Nirav Modi और मेहुल चोकसी समूहों के 94.52 करोड़ रुपये कीमत के Mutual funds और शेयर फ्रीज किये हैं.

Enforcement Directorate ने Money Refinement Prohibition Law (पीएमएलए) के आपराधिक प्रावधानों के तहत Nirav Modi के खिलाफ अपनी जांच के संबंध में उसकी नौ लक्जरी कारें भी जब्त की हैं. एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 86.72 करोड़ रुपये के म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर चोकसी और उनके समूह के है, जबकि शेष नीरव मोदी समूह के हैं.

चोकसी Nirav Modi के मामा हैं और गीतांजलि समूह तथा अन्य आभूषण ब्रांड के प्रमोटर हैं. केन्द्रीय जांच एजेंसी ने पिछले सप्ताह अपने छापों के दौरान बरामद नीरव मोदी की नौ लक्जरी कारें भी जब्त कर ली हैं. इन कारों में एक रॉल्स रॉयस घोस्ट, एक मर्सिडीज बेंज, एक पोर्श पनामेरा, तीन होंडा की कारें, एक टोयोटा फॉच्युनर और एक इनोवा शामिल हैं.

Middle Post Banner 1
Middle Post Banner 2

Punjab National Bank के साथ हुई 11,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी तथा उनके फर्मों के खिलाफ जांच चल रही है.

जानें कारों के बारे में

Nirav Modi के घर से बरामद हुई गाड़ियों में से एक रोल्स रॉयस घोस्ट है, जिसकी कीमत 5.25 से लेकर 6 करोड़ रूपये के बीच बतायी जा रही है. वहीं उनके घर से मर्सिडीज बेंज की GL 350CD की दो गाड़ियां मिली हैं. मर्सिडीज की हर एक कार की कीमत करीब 70 लाख रुपये के करीब बतायी जा रहा है. वहीं इनमें से एक कार पोर्शे कंपनी की पानामेरा है, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ है. इन कारों के अलावा उनके घर से 3 हॉन्डा सिटी, एक फॉर्च्यूनर और एक इनोवा कार जब्त की गयी है.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 1

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close