Trending

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन

Prime Minister Narendra Modi inaugurated Uttar Pradesh Investor Summit Samastipur Now
0 45
Above Post Campaign

नई दिल्ली / लखनऊ : Prime Minister Narendra Modi ने आज Lucknow में दो दिवसीय ‘Uttar Pradesh निवेशक शिखर सम्‍मेलन-2018′ का उद्घाटन रिबन काट कर और बटन दबा कर किया. दो दिन तक चलनेवाले इस सम्मेलन में देश-विदेश के जाने-माने उद्योगपति भाग लेंगे. साथ ही राज्य में निवेश को लेकर घोषणाएं भी करेंगे. वहीं, निवेशकों को आकर्षित करने के लिए योगी सरकार भी नीतियों को लेकर घोषणा कर सकती है. वहीं, इस सम्मेलन में Union Home Minister Rajnath Singh, Defence Minister Nirmala Sitharaman समेत अन्य Central Ministers Suresh Prabhu, Smriti Irani, Ravi Shankar Prasad, Dr. Harsh Vardhan, VK Singh, Dharmendra Pradhan भाग लेंगे. साथ ही Central Minister Uttar Pradesh में निवेश आकर्षित करने के लिए आयोजित किये जानेवाले अलग-अलग सत्रों की अध्‍यक्षता करेंगे. President Shri Ram Nath Kovind समापन समारोह में उपस्थित रहेंगे.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

Uttar Pradesh में इतने बड़े पैमाने पर निवेशकों-उद्यमियों का आना दिखाता है प्रदेश में परिवर्तन

Uttar Pradesh निवेशक शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए Prime Minister Narendra Modi ने कहा कि प्रदेश के लिए यह सम्मेलन बहुत बड़ा परिवर्तन है. कहीं पर परिवर्तन होता है, तो सामने दिखता है. Uttar Pradesh में इतने बड़े पैमाने पर निवेशकों और उद्यमियों का यहां आना बड़ा परिवर्तन दर्शाता है. राज्य में विकास का आज जो माहौल है, इसकी उम्मीद पहले नहीं थी. लेकिन, योगी सरकार ने माहौल बदल दिया है. उन्होंने कहा कि उड़ान योजना के तहत सूबे के 11 शहरों में हवाई अड्डों का विकास किया जा रहा है.

मेरा सपना है कि हवाई चप्पल पहननेवाला भी हवाई जहाज में यात्रा करे. ईस्ट-वेस्ट कॉरीडोर से परिवहन को मजबूत होगा. इसके तहत Varanasi से Haldia के बीच जल परिवहन को मजबूत किया जा रहा है. Prime Minister ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत चार लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के लोन दिये जा चुके हैं. ‘वन डिस्ट्रिक-वन प्रोडक्ट’ को प्रोत्साहित कर मार्केटिंग को आगे बढ़ाना होगा.

किसानों की सबसे बड़ी समस्या है कि हर साल 190 करोड़ की सब्जी सड़ जाती है. आलू और दूध में Uttar Pradesh Number One है. हमें इनके उत्पाद को फूड प्रोसेसिंग के जरिये आगे बढ़ाना है. Prime Minister ने कहा कि अब उद्योगों को तय समय सीमा में ऑनलाइन अनुमति मिलने की दिशा में काम किया जा रहा है. इसका फायदा भी जल्द मिलने लगेगा. Narendra Modi ने कहा कि प्रोग्रेस चार ‘पी’ से आती है. वह पोटेन्शियल, पॉलिसी, प्लानिंग और परफॉर्मेन्स से ही प्रोग्रेस आती है. अब Uttar Pradesh भी परफॉर्मेन्स देने को तैयार है.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close