Trending

बालू माफिया पर बड़ी कार्रवाई

Big action on the sand mafia Samastipur Now
0 25
Above Post Campaign

समस्तीपुरPatori के Police व प्रशासनिक अधिकारियों ने बालू माफिया पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके द्वारा उत्खनन के पश्चात एकत्र किये गए 25 हजार सीएफटी अवैध बालू को जब्त कर लिया। जब्त बालू की कीमत 10 लाख रुपये से ऊपर आंकी जा रही है। इतनी बड़ी मात्रा में बालू जब्त किये जाने की यह पहली कार्रवाई बतायी जा रही है।

DSP Ravish Kumar ने बताया कि अवैध रूप से उत्खनन कर रहे बालू माफियाओं को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इससे पूर्व पिछले दो माह के अंदर लगभग एक दर्जन से अधिक अवैध उत्खनन के मामले में केस दर्ज किया गया है। जिसमें कई लोगों की गिरफ्तारी की गई है और Police के द्वारा दर्जनों Tractor or JCP को जब्त किया गया है। इस कार्रवाई का नेतृत्व SDO Suvir Ranjan, DSP Ravish Kumar तथा उत्खनन विभाग के Inspector ने किया।

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

जब्त इस बालू की नीलामी की कार्रवाई उत्खनन विभाग के द्वारा शीघ्र प्रारंभ करायी जाएगी। यह कार्रवाई Patori अनुमंडल के उन गंगा घाटों पर की गई जहां बालू माफिया के द्वारा Patna District के Ganga क्षेत्र के घाटों से बालू का उत्खनन कर Patori के इस घाटों पर नाव से लाकर संग्रह किया गया था। DSP ने बताया कि बालू को Tractor तथा बड़ी गाड़ियों ने ढुलवाया जा रहा है और इसे Agricultural Department की एक भूमि में तत्काल रखा गया है।

जब्त करने की यह कार्रवाई अनुमंडल क्षेत्र के Matiaur, Chhapra, Sarari, Hetampur, Aamdipur, बघड़ा, Sultanpur आदि गंगा घाटों पर की गई। इस कार्रवाई के पश्चात बालू माफियाओं पर Police का शिकंजा और कस गया है। ज्ञात हो कि Patna District में हो रहे अवैध उत्खनन के क्रम में कई बार गोलीबारी की घटना भी हुई थी। यदि Police इस मामले में सक्रिय नहीं होती तो

आपसी वर्चस्व के लिए बड़ी घटना भी घट सकती थी। Police के द्वारा की गई इस कार्रवाई के कारण बालू माफियाओं में हड़कम्प है। DSP ने बताया कि लगातार चौकसी के बाद Patna के गंगा घाटों पर बालू का उत्खनन किया जा रहा था। जिसे अनुमंडल क्षेत्र के कई माफियाओं के द्वारा अवैध रुप से बेचा जा रहा था। Police के द्वारा लगाये गये इस अंकुश से बालू के अवैध उत्खनन पर Patna और Patori के क्षेत्रों में अंकुश लगा है।

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close