डबल मजा! अब एक ही टिकट से करिए ट्रेन और बस में सफर, ऐसे मिलेगी सुविधा

Double fun! Now do the same ticket with train and bus trip, Such facility will be available Samastipur Now
0 198
Above Post Campaign

आईआरसीटीसी और यूपीआरसीटीसी ने मिलकर एक ऐसी स्कीम बनाई है जिससे रेल और बस की यात्र एक ही टिकट पर हो जाएगी। मसलन, अगर आप दिल्ली से कुशीनगर जा रहे हैं तो गोरखपुर पहुंचने के बाद रोडवेज आपको कुशीनगर तक की यात्र कराएगा। इसके लिए आपको न तो बस के लिए अलग से टिकट लेने की जरूरत होगी और न ही रोडवेज तक आने की। जंक्शन पर ही रोडवेज की बस आ जाएगी यात्री को गन्तव्य तक पहुंचाएगी।

इसके लिए आपको एक बार में ही रेलवे के टिकट के साथ बस का भी किराया देना होगा। इसके साथ ही बर्थ कन्फर्म न होने की स्थिति में यात्री उसी रूट के रोडवेज की बस में वेटिंग टिकट पर ही यात्र कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें न तो टिकट कैंसिल कराना होगा और न ही बस के लिए नया टिकट लेना होगा। अगर किराए में अंतर होगा तो उसे बस में वसूला या लौटा दिया जाएगा। इसके लिए भी यूपीआरसीटी और आईआरसीटीसी में समझौता हो चुका है। दोनों सुविधाएं सिर्फ ई-टिकट वाले यात्रियों को मिलेगी।

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

ऐसे मिलेगी सुविधा

टिकट बुक करते समय आपको अपने टिकट कन्फर्म न होने की स्थिति और ट्रेन से उतरने के बाद बस यात्र करने के लिए विकल्प का देना होगा। विकल्प देने के बाद यात्र के दिन अगर चार्ट बनने के बाद भी आपकी बर्थ कन्फर्म नहीं हुई तो उसी टिकट पर आप बस में यात्र कर सकेंगे। वहीं जहां रेल सेवा समाप्त होगी वहीं से रोडवेज आपको आपके मंजिल तक पहुंचाएगा।

यूपीआरसीटीसी व आईआसीटीसी में हुआ अनुबंध इस नई व्यवस्था को लेकर उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम और इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) के बीच अनुबंध हो चुका है। आईआरसीटीसी के सीआरएम ने बताया कि ट्रॉयल के रूप में इसे जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 2
Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Close