Trending

मुजफ्फरपुर हादसे पर नीतीश का सदन में बयान, सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुरूप उठायेंगे ये कदम

Nitish's statement in the Muzaffarpur incident, these steps will be taken in line with the guidelines of the Supreme Court Samastipur Now
0 392
Above Post Campaign

पटना: Bihar के Chief Minister Nitish Kumar ने Muzaffarpur सड़क हादसे में नौ बच्चों की हुई मौत को विचलित करने वाला हादसा बताया. उन्होंने कहा कि Muzaffarpur हादसे को लेकर हर तरह की कार्रवाई की गयी. Chief Minister ने कहा, ऐसी दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार वाहन चालक पर कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. विधानमंडल में आज Chief Minister Nitish Kumar ने अपने संबोधन के दौरान यह बातें कहीं. उन्होंने कहा, सड़कों की संख्या और लंबाई बढ़ रही है. आबादी भी बढ़ रही है. इसको देखते हुए एक बैठक बुलायी गयी है. उन्होंने कहा, सड़क दुर्घटना में सजा के कड़े प्रावधान नहीं है. अधिकतम सजा मृत्यु हो जाने पर भी दो वर्ष ही है. ये केंद्रीय कानून है और हम इसकी समीक्षा करेंगे.

Chief Minister Nitish Kumar ने कहा, Muzaffarpur सड़क हादसे से नौ बच्चों की मौत से सरकार मर्माहत हैं. यह हादसा विचलित करने वाला है. इस हादसे में अनेक लोग जख्मी भी हुए. घटना को लेकर प्रारंभिक कार्रवाई की गयी. हादसे के लिए जो जिम्मेवार है, उसके ऊपर पूरी कानूनी कार्रवाई हो रही है. उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही है. जिसको रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है. Supreme Court के आलोक में इसपर रोक के लिए बुनियादी तैयारी हो रही है. सड़कों पर पीले और लाल मार्क के अलावा बाकी कार्य हो रहा है. सड़क हादसों को रोकने के लिए हमलोगों को विशेष तैयारी करनी है. इसी कड़ी में 25 March को Police के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलायी गयी है.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

Chief Minister Nitish Kumar ने कहा कि ऐसी सड़क दुर्घटनाओं में IPC की धारा में मात्र 2 साल की सजा है. इसी धारा में जानबुझकर किया गये कार्य में 10 साल की सजा होती है. सड़क दुर्घटना के बाद काफी कम सजा होती है. हमने बैठक बुलायी है उसमें Central Law की समीक्षा करेंगे. Highway का निर्माण हो रहा है. उसमें हम नयी सड़क का निर्माण करते हैं. उसमें खेत एक तरफ और सड़क बीच में होती है. वैसी परिस्थितियों में घटनाएं होती है. जिसको रोकने के लिए निर्माण के स्ट्रक्चर में सुधार करेंगे.

Chief Minister Nitish Kumar ने कहा, इसके मद्देनजर आम जनता के साथ ही पशुओं को भी साथ लेकर एक तरफ से दूसरी ओर कैसे लेकर जाएं वैसा भी सोचना होगा. जो भी Green Field Highway बनेंगे उसमें Foot Over Bridge के अलावा पैदल पथ पार भी बनाया जायेगा. Zebra Line को लेकर यहां के लोग और वाहन चालक जागरूक नहीं है. उन्होंने कहा कि सड़क हादसा एक संवेदनशील मामला है, इसपर सभी सदस्य विचार करें.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close