Trending

लोकसभा में हंगामे के बीच पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार- हमें लोकतंत्र न सिखाएं

PM Modi attacks Congress in the Lok Sabha - Do not teach us democracy Samastipur Now
0 18
Above Post Campaign

नई दिल्ली : बजट सेशन में President  Ram Nath Kovind के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव में Prime Minister Narendra Modi ने Wednesday को अपनी बात रखी. उन्होंने विपक्ष के हंगामे पर नाराजगी जताते हुए कहा कि देश का विभाजन करके आपने जो जहर बोया आजादी के बाद देश की 125 करोड़ जनता आज भी उसकी सजा भुगत रही है. अपने भाषण की शुरूआत में PM Modi ने पूरे विपक्ष का नाम लिया और कहा कि संसद में विस्तार से चर्चा हुई कई सांसदों ने अपने विचार रखे उनका धन्यवाद…

बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर हमला

PM Modi ने कहा कि President के अभिभाषण पर उन्हें आभार प्रकट करते हुए कुछ बातें अपके समक्ष रखूंगा. सभी सदस्यों ने अपने विचार रखे. कुछ ने पक्ष में तो कुछ ने विपक्ष में कहा. President का भाषण किसी दल का नहीं होता है. विरोध करना कितना उचित है? राज्यों के बंटवारे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश में राज्यों की रचना Atal Ji ने भी की थी. उन्होंने तीन राज्यों का निर्माण किया था. Uttarakhand, Chhattisgarh और Jharkhand राज्यों का बंटवारा काफी स्मूदली किया गया. PM Modi ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने देश के टुकड़े किये जिसका दंश आज भी देश झेल रहा है. मोदी ने कहा कि जो देश India के बाद आजाद हुए वे भी हमसे ज्यादा तेजी से विकसित हुए. उन्होंने कहा कि Congress ने मां भारती के टुकड़े कर दिये थे फिर भी लोगों ने उनका साथ दिया. Congress ने अगर सही नीयत और सही दिशा रखी होती तो देश आज जहां है वहां से बहुत आगे होता. Andhra Pradesh मुद्दे पर Modi ने कहा कि Telangana आगे बढ़े इसके पक्ष में हम भी थे पर आपने Andhra Pradesh के लोगों के साथ हड़बड़ी में जो किया उसका नतीजा है कि चार साल बाद भी समस्याएं हैं.

कांग्रेस और लोकतंत्र

PM Modi ने Congress Leader Mallikarjun Kharge पर हमला किया. उन्होंने Mallikarjun Kharge द्वारा इस्तेमाल किये गये Bashir Badr के शेर का जिक्र किया. उसके जवाब में Modi ने Congress को कहा कि, जी चाहता है कि सच बोलें, क्या करें हौसला नहीं होता… विपक्ष की नारेबाजी के बीच लोकसभा में PM Narendra Modi ने अपने भाषण में कहा कि India का Democracy Jawaharlal Nehru और Congress की देन नहीं है, देश का अस्तित्व उससे भी पहले से था. Modi ने Buddhism के वक्त की बात करते हुए कहा कि तब 12वीं शताब्दी में भी Democracy था. यहां Modi ने लिक्षवी समाज का जिक्र किया. Modi ने Mani Shankar Aiyar के बयान का जिक्र कर Congress पर हमला बोला. Mani Shankar Aiyar ने Rahul Gandhi के President बनने पर बयान दिया था. उन्होंने कहा कि Rajiv Gandhi ने Andhra Pradesh के Airport पर एक दलित Chief Minister को अपमानित किया था. उस अपमान की आग में से ही एनटी रामाराव निकले थे. Modi ने कहा कि राज्यों में पनप रहे पार्टियों को आपने पनपने नहीं दिया. आप अपनी पार्टी के Democracy को Democracy मानते हो. Modi ने कहा कि Congress के मुंह पर Democracy शोभा नहीं देता और उन्हें भाजपा को Democracy का पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए.

परिवारवाद पर हमला

अपने भाषण में PM Modi ने Sardar Vallabhbhai Patel का उल्लेख किया और कहा कि यदि वे देश के पहले Prime Minister होते तो Kashmir का यह हाल नहीं होता. PM ने कहा कि दशकों तक Congress ने अपनी सारी ऊर्जा एक परिवार की सेवा में लगा दी और देश के हित को एक परिवार के हित के लिए नजरअंदाज कर दिया गया. अपने भाषण के दौरान Modi ने सुरजेवाला का भी जिक्र किया. उन्होंने Rahul Gandhi के President चुने जाने पर सवाल उठाये थे. उन्होंने कहा कि यदि आप जमीन से जुड़े होते तो आज आपकी हालत ऐसी नहीं होती. Modi ने कहा कि Narendra Modi Red Fort से कहता है कि देश आज जहां से उसमें पिछली सभी सरकारों का योगदान है, ऐसा किसी Congress Leader ने कभी नहीं कहा… उन्होंने Congress से कहा कि सबकुछ आपने किया, एक परिवार ने किया इसी सोच की वजह से वहां (विपक्ष) बैठने की नौबत आयी है.

Modi सरकार के काम

PM Modi ने विभिन्न Projects का नाम लेकर कहा कि वे Atal Bihari Vajpayee की Government के वक्त तय किये गये थे, लेकिन Congress श्रेय लेती है. चुनाव से पहले पत्थर पर नाम जड़ जाएगा तो काम हो जाएगा. आपने बाड़मेर रिफाइनरी में भी यही किया पर हमने देखा काम बस कागज पर हुआ है. हमने आज उस का को प्रारंभ कर दिया है. PM Modi ने कहा कि सबसे बड़ी सुरंग, सबसे तेज ट्रेन बनने और 104 Satellite छोड़ने का काम इसी सरकार में हुआ.

छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता…

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

बेरोजगारी पर PM ने कहा कि चार राज्य जहां भाजपा या एनडीए की Government नहीं है वहां पिछले तीन-चार साल में एक करोड़ लोगों को रोजगार मिला है. Modi ने पूछा कि क्या कांग्रेस इन आंकड़ों को नहीं मानेगी ? Modi ने कहा कि अब लोग स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो ऐसे में क्या स्वरोजगार को रोजगार नहीं माना जाएगा ? 80 के दशक में 21वीं सदी के सपने दिखाये जाते थे. Modi ने कहा कि Congress अपने गीत गाती है और आंख बंद करके रहती है. यहां Modi ने Atal Bihari Vajpayee का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता और टूटे मन से कोई खरा नहीं होता…

बिचौलियों का जिक्र

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों और दिव्यांगों का पैसा बिचौलिया खा जाते थे. अब उनके Account में सीधे पैसे जाते हैं. बेरोजगार बिचौलिये हुए हैं. Modi ने कहा कि जब हमने आधार को वैज्ञानिक ढंग से लागू किया तो आपको वह बुरा लगने लगा. उन्होंने कहा कि उनकी Government Technology का भरपूर इस्तेमाल करती है, जिससे होने वाले काम को मॉनिटर किया जाता है. इससे वह जल्दी होता है. आप 80 के दशक में 21वीं सदी की बातें करते थे लेकिन आज 2018 में जब हम 2022 की बातें करतें हैं तो आपको अच्छी नहीं लगती. आजादी के 75 साल बाद की बातें Congress को अच्छी नहीं लगती है.

बजट का उल्लेख

PM Modi ने कहा कि आपने बैंबू को पेड़ की श्रेणी में रख दिया जिससे लोग उसे काट नहीं पाते थे, हमने उसे उस श्रेणी से हटाया, इससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी. Congress से PM Modi ने कहा कि आप शंका में इसलिए रहते हैं क्योंकि आपने कभी बड़ा सोचा नहीं और छोटे मन से कुछ होता नहीं. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में सबसे कम एंट्री लेवल इनकम टैक्स (ढाई लाख रुपये) भारत में है. अपने भाषण में  Modi ने बजट 2018 में लायी गयी विभिन्न योजनाओं के बारे में फिर से बताया. देश में लोग इनकम टैक्स देने के लिए आगे आ रहे हैं. वे जानते हैं कि खजाने में जाने वाले एक-एक पैसे का हिसाब मिलेगा. भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. मैं लड़ने वाला इंसान हूं और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ता रहूंगा. Modi ने Lalu Yadav को मिली सजा का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार में न्यायपालिका मजबूत बनी.

जितना कीचड़ उछालोगे..

PM Modi ने कहा कि आखिर NPA का मामला है क्या? देश को पता चलना चाहिए कि इसके पीछे पुरानी सरकार का कारोबार है. वे ही इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि Hit and Run का खेल चल रहा है. कीचड़ उछालों और भाग जाओ. मैं कहता हूं कि जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिलेगा…

मैं आपके झूठ को झेलता रहा…

उन्‍होंने कहा कि पुरानी सरकार ने गलत आकड़े पेश किये. आपने कहा कि 36 फीसद NPA, असल में 82 फीसद NPA था. March 2008 में 18 लाख करोड़ अब 52 लाख करोड़ पहुंच गया. बिचौलिये आपके चेहते थे आपका हित था. हमने उन्हें हटा दिया. हमने बैकिंग सेक्टर को ताकत दी है. मैं आपके झूठ को झेलता रहा. 18 लाख से 52 लाख करोड़ हमने किया. देश कभी आपको इस पाप के लिए माफ नहीं करेगा. आपने कतर से गैस लेने का 20 साल का अनुबंध था. हमने उनसे बात की हमने कीमत पर दोबारा चर्चा की . हमने लगभग 8 हजार रुपया देश का बचाया. आपने ज्यादा क्यों दिया यह देश तय करेगा. आपने Australia से गैस के लिए सौदा किया. हमने उसमें भी 4 हजार करोड़ बचाया…क्या कारण था कि आपके समय में एक LED Bulb 350 रुपया था अब 40 रुपये में आता है. Solar Power में भी आपकी कीमत और हमारी कीमत की तुलना कर लीजिए.

भारत का मान बढ़ा

PM Modi ने कहा कि World में India का मान सम्मान बढ़ा है. आज दुनिया में India का मान बढ़ा है. दुनिया में कहीं भी जाए तो आंखे ऊंची करके बाद कर सकते हैं. जब देश सम्मान की लड़ाई लड़ रहा था आप China के लोगों से बात कर रहे थे.देश में कई बड़ी योजनाएं हुई. 26 January को शार्क देशों के बड़े- बड़े मेहमान आकर बैठे थे और मेरा तिरंगा लहरा रहा था. आलोचनाएं Democracy की ताकत है. Democracy में आलोचना जरूरी है तभी अमृत निकलता है. आलोचना होनी चाहिए लेकिन झूठे आरोप नहीं लगाने चाहिए.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 1

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close