Trending

अंडर-19 वर्ल्ड कप में जौहर दिखाएगा समस्तीपुर का अनुकूल

Johar will show Samastipur's Anukul in Under-19 World Cup Samastipur Now
0 44
Above Post Campaign

कहते हैं होनहार विरवान के होत चिकने पात. ये कहावत सही चरितार्थ हो रहा है समस्तीपुर के युवा खिलाड़ी अनुकूल पर, जिसने अपनी मेहनत और लगन के बल पर पहले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट के अंडर-19 टीम में झारखण्ड की तरफ से खेलते हुए जगह बनाया और अब भारतीय अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टीम में भी उसे चुना गया है.

अनुकूल ने समस्तीपुर के साथ-साथ बिहार और झारखंड का नाम रोशन किया है. अनुकूल समस्तीपुर जिला के रोसरा अनुमंडल स्थित भिरहा गांव का रहने वाला है. अनुकूल के पिता सुधाकर राय समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता हैं, जो खुद भी अपने जमाने में जिला स्तर का क्रकेटर हुआ करते थे.

वो बताते हैं कि बचपन में उसके टैलेन्ट को देखकर मैंने रिक्स लिया और अंकुल को आगे बढ़ाने में जो हो सका वो किया. अनुकूल की प्रतिभा को देखते हुए बिना देर किए उन्होंने अपने बेटे को झारखण्ड के एक कल्ब में दाखिला करवाया.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

अनुकूल ने क्रिकेट की शुरुआत घरेलू ग्राउंड पटेल मैदान से की.

ब्रजेश कुमार झा की देखरेख में अंकुर ने बैट पकड़ना सीखा और बॉलिंग के कुछ गुर भी सीखे. ब्रजेश झा आज अनुकूल की सफलता पर काफी खुश हैं और कहते हैं कि शुरुआत से ही लग रहा था कि अनुकूल की उड़ान काफी लंबी होगी.

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अनुकूल का चयन होने पर भिरहा से लेकर जिला मुख्यालय तक खुशी की लहर दौड़ गई है. सभी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए भगवान से दुआ कर रहे हैं.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 1

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close