Trending

भारतीय महिला टीम ने पेनल्टी शूटआउट में चीन को हराकर एशिया कप हॉकी खिताब जीता

0 32
Above Post Campaign

कागामिगहारा: भारतीय महिला हॉकी टीम ने पेनल्टी शूटआउट में चीन 5-4 से मात देकर एशिया कप खिताब पर कब्जा जमा लिया. दोनों टीमें तय समय में 1-1 से बराबरी पर थी. इसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया. इस खिताब के साथ ही भारत ने 2018 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई भी कर लिया.

Middle Post Banner 1
Middle Post Banner 2

भारत को ननजोत कौर ने 25वें मिनट में गोल कर 1-0 से आगे कर दिया था. वह जीत के करीब बढ़ रही थी, लेकिन चौथे क्वार्टर में 47वें मिनट में टिनाटियान लु ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए मुकाबले में बराबरी हासिल कर ली. इसके बाद दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रहीं और मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया जहां भारत ने जीत हासिल की. भारतीय हॉकी के लिए यह एक महीने के अंदर दूसरी बड़ी सफलता है. पुरुष टीम ने भी पिछले महीने एशिया कप जीता था.

भारतीय टीम चौथी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी. 1999 में उसे अपनी मेजबानी में फाइनल में दक्षिण कोरिया के हाथों 2-3 की हार मिली थी. हालांकि, वह 2004 में इस खिताब को जीतने में कामयाब रही. साल 2009 में बैंकॉक में आयोजित हुए टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन चीन ने 5-3 से मात देकर उसके हाथों से खिताब छीन लिया था. दक्षिण कोरिया ने दिन के पहले मैच में जापान को 1-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close