Trending

रातो-रात यहां के लोग बने करोड़पति, बना एशिया का सबसे अमीर गांव!

People of the night made the millionaire, the richest village in Asia! Samastipur Now
0 13
Above Post Campaign

Arunachal Pradesh के Tawang District का Bomja गांव. आपने शायद इस गांव का नाम तक नहीं सुना होगा. लेकिन इन दिनों यह गांव India ही नहीं बल्कि दुनिया भर में चर्चाओं में है. इसके पीछे वजह है यहां के गांव वालों का रातों-रात करोड़पति बन जाना. यह बातें जरूर आपको हैरान करेगी, लेकिन सच है.

दरअसल, Bomja गांव Asia का सबसे अमीर गांव होने का दावा किया जा रहा है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि Indian Army Bomja गांव  में Tawang गैरसन की एक और यूनिट स्थापित करना चाहती है.

इस यूनिट के लिए रक्षा मंत्रालय ने यहां के लोगों की जमीन अधिग्रहित की है. जिसके बदले में हर परिवार को एक-एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा का मुआवजा दिया है. बताया जा रहा है कि Ministry of Defence ने कुल 200.056 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है. जिसके बदले गांव के 31 परिवारों को Ministry of Defence की ओर से 40.8 करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया है.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

People of the night made the millionaire, the richest village in Asia! Samastipur Now

सबसे दिलचस्प बात तो यह कि बोमजा गांव में कुल 31 परिवार ही रहते हैं. इनमें से 29 परिवारों को 1.09 करोड़ रुपये और अन्य दो परिवारों में से एक को 2.4 करोड़ रुपये और दूसरे परिवार को 6.7 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

इस तरह यह पूरा गांव करोड़पतियों का हो गया है. हाल ही में Arunachal Pradesh के Chief Minister Pema Khandu ने परिवारों को यह रकम सौंपी है.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close