Trending

साइना नेहवाल ने सिंधु को हराकर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप का जीता ख़िताब

0 44
Above Post Campaign

नई दिल्ली। ओलंपिक मेडल जीतने वालीं साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को हराकर 82वां सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप महिला का एकल खिताब अपने नाम कर लिया है, दोनों खिलाड़ियों ने बैडमिंटन का बेहतरीन खेल दिखाया। लेकिन साइना ने खेल पर पकड़ बनाए रखी और पीवी सिंधु से नागपुर में ये मुकाबाल 21-17, 27-25 के सेटों से जीत लिया।

दरअसल, दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना ने 54 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधू को पस्त किया। साइना ने जीत के बाद कहा, मैं जैसा खेली, उससे मैं हैरान हूं। मैंने कोर्ट पर अच्छी तरह मूव करते हुए सिंधू के मुश्किल शाट को अच्छी तरह वापस भेजा। साइना और सिंधू जब फाइनल्स के लिये एक दूसरे के आमने सामने थीं, तो खेल का रोमांच अपने चरम पर था। पूरा स्टेडियम साइना सिंधू इंडिया की चीयर्स से गूंज रहा था क्योंकि दोनों खिलाडियों ने कुछ रोमांचक रैलियां खेलीं।

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

ये तीसरी बार है जब साइना नेहवाल ने नेशनल चैम्पियनशिप जीती है। हालांकि मैच शुरू होने के समय पीवी सिंधु को फेवरिट माना जा रहा था लेकिन साइना ने एक बार फिर से ये साबित किया कि उनमें अभी भी बहुत दमखम बाक़ी है। ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकीं साइना इससे पहले कई सुपर सिरीज़ टाइटल्स जीत चुकी हैं।

सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप जीतना साइना के लिए इस लिहाज से अहम है कि वे घुटने की चोट के बाद गेम में वापसी के सफर पर हैं। पीवी सिंधु की फिलहाल वर्ल्ड रैंकिंग नंबर दो है और साइना नंबर 11 पर हैं।

Below Post Banner
After Tags Post Banner 1
After Tags Post Banner 2
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 1

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close