Trending

छत्तीसगढ़: पति-पत्नी मिलकर करते थे ड्रग्स की सप्लाई, अरेस्ट

Chhattisgarh Husband and wife used to supply drugs, arrest Samastipur Now
0 42
Above Post Campaign

Chhattisgarh की राजधानी Raipur में ड्रग्स का काला कारोबार बेहद तेजी से पैर पसार रहा है. Police ने शहर में बड़े पैमाने पर ड्रग्स की सप्लाई करने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया है. इस ड्रग्स तस्कर दंपति ने Police से जो खुलासा किया है, उससे Police के भी होश उड़े हुए हैं.

Police ने दंपति के पास से Brown Sugar की 1650 पुड़िया बरामद कीं, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है. Police के मुताबिक, हर पुड़िया Brown Sugar की कीमत 500 रुपये है. इसके अलावा यह दंपति हर पुड़िया का सर्विस चार्ज भी लिया करता था.

Drugs Smuggler दंपति Neha Manikpuri  और Mohamed Dilshad Ansari के मुताबिक, वे Raipur में Brown Sugar की Door to Door Supply करते थे. इस बात को जानकर Police हैरत में है. Police ने उनके पास से 4 Mobile भी जब्त किए हैं.

Mohamed Dilshad Ansari ने जो चौंकाने वाला खुलासा किया है, उसके मुताबिक Raipur में कुछ नामी गिरामी School, College और Industrial इलाकों तक में Drugs की Demand काफी तेजी से बढ़ी है. इसके अलावा Raipur से Bhilai और Bilaspur तक इन Drugs की Supply हो रही है.

Middle Post Banner 1
Middle Post Banner 2

Police को संदेह है कि Mobile Phone के जरिए ही उन्हें Drugs की Booking के लिए Order मिलता था. Police अब उनके Mobile Call Detail निकालने में जुटी है, जिससे Raipur में Drugs का काला कारोबार चलाने वाले सरगना तक पहुंचा जा सके.

Raipur के ASP Vijay Aggarwal के मुताबिक फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है. प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि Nagpur का कोई Drugs कारोबारी Chhattisgarh में Brown Sugar की Supply करता है. दोनों ने Drugs के सौदागर का नाम तो नहीं बताया, लेकिन कुछ ठिकाने बताए हैं जहां से इन्हे Brown Sugar मुहैया हो जाया करती थी.

ASP Vijay Aggarwal ने बताया कि गहन पूछताछ के बाद Chhattisgarh में Drugs के काले कारोबार से जुड़े अन्य तस्करों को भी Police गिरफ्त में लेगी. उनके मुताबिक दोनों ही आरोपी Jharkhand के Gumla इलाके के हैं. वे Raipur के Sanjay Nagar में किराए का मकान लेकर रह रहे थे.

Police के मुताबिक, अपने ग्राहकों को नियमित तौर पर Brown Sugar की Supply करते थे और इसके लिए वे Motorcycle का इस्तेमाल करते थे. बताया जाता है कि हाल के वर्षों में Raipur समेत आसपास के Districts में Drugs का काला कारोबार तेजी से बढ़ा है.

गिरफ्तार Mohamed Dilshad Ansari के मुताबिक, Only Raipur में रोजाना 1,000 से अधिक Brown Sugar पुड़िया की खपत हो जाती है. फिलहाल Police इस Drugs Smuggler दंपति से पूछताछ कर Chhattisgarh में धीमे मौत के इस कारोबार को चलाने वाले माफियाओं पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुटी है.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 1
After Tags Post Banner 2
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 1

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close