52 लाख के बैंक लूट कांड में 13 दिन बाद भी पुलिस के पास कोई सुराग नहीं

Police do not have any clue even after 13 days in bank robbery case of Rs 52 lakh Samastipur Now
0 104
Above Post Campaign

4 जनवरी को समस्तीपुर नगर थाना क्षेत्र के गोला रोड स्थित यूको बैंक से 52 लाख रुपए लूट मामले में 13 दिन बीत जाने के बावजूद समस्तीपुर पुलिस को अब तक कोई सफलता हासिल नहीं लगी है.

इस बैंक लूट कांड के खुलासे के लिए समस्तीपुर पुलिस एसटीएफ और अलग से गठित एसआईटी की टीम लूट कांड के उद्भेदन के लिए दिन रात एक किए हुए हैं, लेकिन लूट की वारदात के 13 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाई है.

UCO bank robbery के बाद एसआईटी का गठन किया गया था जिसे एसपी दीपक रंजन के द्वारा 15 जनवरी को भंग कर के अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एकबार फिर Dalsinghsarai ASP Santosh Kumar के नेतृत्व में सदर DSP Mohammed Tanveer सहित 9 पुलिसकर्मियों को मिलाकर नए सिरे से एसआईटी का गठन किया गया है.

अब तक इस मामले में पुलिस की कार्रवाई की बात करें तो CCTV फुटेज के आधार पर अपराधियों के द्वारा प्रयोग किए गए दो बाइक को Samastipur Darbhanga पथ से लावारिस हालत में मुक्तापुर के पास से बरामद किया गया. लेकिन यह बाइक भी पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है बाइक पर जो नंबर अंकित है, वह किसी ट्रैक्टर का नंबर है. वही फॉरेंसिक टीम लगातार बाइक की जांच में जुटी हुई है, बावजूद इसके अब तक कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगी है.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

Samastipur Police और SIT के द्वारा Samastipur के अलावा Darbhanga, Sitamarhi, Hajipur, Muzaffarpur, Begusarai के दर्जनों जगहों पर छापेमारी की गई और अब तक 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया लेकिन बैंक लूटकांड का सुराग पुलिस को नहीं मिला.

पुलिस के द्वारा अपराधियों के स्क्रेच भी जारी किए गए लेकिन उससे भी कोई लाभ नहीं मिला. इस दौरान समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने लूट की वारदात के 12 दिन बाद नगर थाना अध्यक्ष एच एन सिंह को हटाकर नए थाना अध्यक्ष के रूप में चतुर्वेदी सुधीर कुमार को नियुक्त किया है.

अब देखना है कि पुलिस अधीक्षक के द्वारा फिर से नए एसआईटी का गठन और नए थाना अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद क्या यह मामला सुलझ पाता है या समस्तीपुर पुलिस के लिए यूको बैंक लूट मामला एक पहेली की तरह बनी रहती है.

Samastipur में हो रहे अपराध और यूको बैंक लूट मामले पर जब SP Deepak Ranjanसे सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि अपराध नियंत्रण के लिए सभी डीएसपी और थानेदार को निर्देश दिए गए हैं, साथ ही यूको बैंक लूट मामले में कई अहम सुराग लगे हैं जिसके बारे में अभी नहीं बताया जा सकता हैं. वहीं रोसरा में हुए स्वर्ण व्यवसायी के घर डकैती मामले में भी पुलिस के अब तक हाथ खाली है उस मामले में भी एसपी ने महत्वपूर्ण सुराख हाथ लगने की बात कही है.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 1
After Tags Post Banner 2
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Close