सलमान खान को विश करने आधी रात को पहुंचे फैन्स, जाने सलमान खान की कुछ खास बातें

To give birthday wish Salman Khan's fans reach the midnight, Some Salman Khan's Specific Things Samastipur Now
0 176
Above Post Campaign

Bollywood के ‘Dabangg कहे जाने वाले Salman Khan के Birthday का उनके Fans इस कदर इंतजार कर रहे थे कि Night को 12 बजे लोग Salman के घर के नीचे पहुंच गए। इसके बाद Salman Khan और उनके भाई Sohail Khan ने Balcony में आकर Fans का अभिवादन किया।

Bollywood Superstar Salman Khan ने एक बार फिर साबित कर दिया वे Celebrities के ‘Sultan‘ हैं. Forbes India द्वारा जारी की गई सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली Celebrities की List में Salman Khan top पर हैं. बीते साल भी वे इस list में top पर थे. बीते साल जहां उनकी कमाई 270 Crore रुपये बताई गई थी. इस साल ये कम हुई है, लेकिन फिर भी 232 Crore रुपये की कमाई के साथ वो फोर्ब्स की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. Forbes India के अनुसार, इस बार List Ready करने का Formula बदल दिया गया था लेकिन Top-3 नाम पिछले साल वाले ही हैं. इस साल Tubelight से कुछ खास कमाई नहीं होने के बाद भी Salman Khan इस साल 232 crore कमाकर top पर हैं. जबकि दूसरे नंबर पर Shah Rukh Khan और तीसरे नंबर पर Virat Kohli हैं.

Bollywood के Tiger Salman Khan का आज जन्मदिन है. Salman का जन्म Indore के Shaskiya Kalayanmal Nursing Home में 27 December, 1965 में हुआ था. हाल ही में Release हुई Film Tiger Zinda Hai ने Box Office पर Dhamaal मचाया हुआ है. चार दिनों में ही बजट से ज्यादा कमाई कर ली है. वैसे तो Salman की Life से जुड़े कई किस्से हैं. लेकिन ये किस्सा बहुत अहम है, जिसने Salman को जिंदगी का सबक सिखाया. Salman को उनकी मां ने बांधकर कुएं में फेंक दिया गया था.

Salman Khan 52 साल के हो गए हैं. जन्म के वक्त Salman का वजन चार किलो था. Salman जब ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में पढ़ते थे तो गर्मी की छुट्टियों में उनका फेवरेट डेस्टिनेशन Indore हुआ करता था. इस दौरान सलमान का वक्त Indore की सड़कों पर साइकिल चलाने में ही बीतता था.

Middle Post Banner 2
Middle Post Banner 1

इतना ही नहीं Salman दोस्तों के साथ कच्चे Mango (कैरियां) और Blackberry तोड़ते थे और उन्हें Salt के साथ चटखारे लगाकर खाते थे. वैसे तो Salman किसी में नहीं डरते है. लेकिन बचपन में Swimming से डरते थे.

Salman childhood से ही बहुत Naughty और चुलबुले थे. Salman के Cousin Matin Khan के मुताबिक, हमारा बचपन कभी मजे में गुजरा. हम आसपास के गांवों में जीप से जाते थे और फिर वहां धूलभरे रास्तों पर Bike Stunt करते थे. इसके अलावा Salman और हम लोग पेड़ पर चढ़कर ताजे Fruit खाते थे.

एक बार हम Indore के पास बरदारी गांव में थे तो Racing Stunt के दौरान Salman का हाथ टूट गया था. बरदारी गांव Salman के घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है. ये वो जगह है जहां Salman के सभी Cousin और Friends उन्हें खेलने के लिए अक्सर बुलाते थे.

Salman Khan को बचपन में Swimming से डर लगता था. ऐसे में उन्हें एक बार रस्सी से बांधकर पड़ोस के कुएं में फेंक दिया जाता था. एक दिन उनकी बड़ी अम्मी ने Salman Khan को रस्सी से बांधा और पड़ोस के कुएं में फेंक दिया. यह Salman Khan के लिए Swimming का पहला पाठ था. इसके बाद तो Salman Khan अक्सर इस कुएं में तैरने जाया करते थे. बचपन में उन्होंने यहीं Swimming सीखी.

Salman Khan एक Dedicated Bodybuilder हैं, वर्ष 2004 में America की People Magazine द्वारा इन्हें World का 7th Most Beautiful Men और India के Most Beautiful Men का Title मिला। Salman Khan की 6 Films 100 Crore club में शामिल हो चुकी हैं Ek Tha Tiger – 198 Crore, Dabangg 2 – 158 Crore, Bodyguard – 142 Crore, Dabangg – 145 Crore,Ready – 120 Crore, Jai Ho – 111 Crore है। Salman Khan ने कई Hit Films दी है इनकी Kick पहली 200 करोड़ी फिल्म है।

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 3
Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Close