BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी: अमित शाह बोले- 2014 से भी बड़ी होगी 2019 की जीत

0 61
Above Post Campaign

दिल्ली : दिल्ली में सोमवार को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक शुरू हो गई. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए फैसलों को मीडिया के सामने ब्रीफ किया. उन्होंने बताया कि बैठक में बीजेपी अध्यक्ष ने बैठक में आतंकवाद, गंदगी और भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि 2019 की जीत पहले से भी बड़ी होगी.

पीयूष गोयल ने बताया कि अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और केरल की राजनीतिक हिंसा की निंदा की. साथ ही कहा कि केरल में ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए कार्यकर्ता आगामी 3 से 17 अक्टूबर तक पदयात्रा करेंगे.

राहुल गांधी पर किया वार

राहुल गांधी पर वार करते हुए अमित शाह ने कहा कि वह भारत की गरिमा को धूमिल कर रहे हैं. उन्होंने वंशवाद को कांग्रेस की संस्कृति बताया है.

गडकरी ने उठाया डोकलाम विवाद का मुद्दा

कार्यकारिणी की बैठक में परिवहन और जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने डोकलाम विवाद का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि इस मसले को सुलझाने में पीएम मोदी ने राजनीतिक परिपक्वता और कूटनीति का परिचय दिया है.
गडकरी ने कहा कि पीएम पूरे विश्व में आतंकवाद के मुद्दे को प्राथमिकता देने और पाकिस्तान को बेनकाब करने में सफल हुए हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास के मुद्दों को केंद्र सरकार ने उठाया है. सरकार ने आतंकवाद को लेकर जीरो टॉलरेंस पर भी अपना रुख साफ किया है.

बैठक में तय होंगी आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीतियां

माना जा रहा है कि इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीतियां तय होंगी. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के अभी डेढ़ साल बचे हैं, लेकिन बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए इस बैठक में पार्टी के सभी सांसदों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों, विधायकों और पार्षदों और प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों समेत 2000 नेताओं को शामिल होने के लिए बुलाया गया है.

Middle Post Banner 1
Middle Post Banner 2

प्रधानमंत्री इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा

देश की मौजूदा आर्थिक हालत, घटती जीडीपी दर और नोटबंदी के आंकड़ों को लेकर बीजेपी सरकार को विपक्ष की आलोचना का शिकार होना पड़ा है. उम्मीद है कि पीएम मोदी बैठक में इन मुद्दों पर बात करेंगे.

पीएम जीएसटी और काले धन के खिलाफ उठाए गए सरकार के कदमों के बारे में भी चर्चा कर सकते हैं. मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं और अन्य नीतिगत निर्णयों को रेखांकित कर सकते हैं. बीजेपी की विस्तारित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह बैठक दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती समारोह के समापन के अवसर पर आयोजित की जा रही है.

बैठक में 2000 लोग ले रहे हिस्सा

बैठक में पार्टी के सभी 281 लोकसभा सदस्य, राज्यसभा के 57 सदस्य, 1400 विधायक और विधान पार्षद, कोर ग्रुप के सदस्य और प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष व महामंत्री शामिल हो रहे हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आमतौर पर स्थायी और विशेष आमंत्रित सदस्यों समेत 200 से कम सदस्य हिस्सा लेते हैं. इस बार इसमें हिस्सा लेने वालों की संख्या 2000 के आसपास है.

पूर्णकालिक सदस्यों को मिली खास जिम्मेदारी

बीते एक साल में बीजेपी ने पार्टी के विस्तार के लिए पूर्णकालिक सदस्यों को खास जिम्मेदारी सौंपी है. दीनदयाल विस्तारक योजना के तहत भाजपा देश भर में अपने पूर्णकालिक सदस्यों की सेवा ले रही है. जहां पार्टी कमजोर है वहां पर पूर्णकालिक सदस्यों को ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. इनमें कुछ पूर्णकालिक सदस्यों ने 15 दिन के लिए, कुछ छह महीने के लिए तो कुछ ने एक साल तक पार्टी के लिए काम किया है.

माना जा रहा है कि पहली बार संघ से प्रेरणा लेकर बीजेपी के पूर्णकालिक सदस्यों की अवधारणा को पार्टी के भीतर भी लागू किया गया है. पिछले एक साल में इस प्रयोग से मिल रही सफलता से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बेहद उत्साहित हैं.

दीनदयाल विस्तारक परियोजना की सफलता से बीजेपी उत्साहित

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी दीनदयाल विस्तारक परियोजना की सफलता से उत्साहित होकर इसे और आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है. इसके अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले एक साल में पूरे देश में अलग-अलग राज्यों का दौरा किया है. इस दौरान अमित शाह पार्टी की सरकार और संगठन के काम-काज का आंकलन करने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों से भी विचार-विमर्श कर रहे हैं.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 1
After Tags Post Banner 2
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 1
Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Close