Trending

जम्मू में प्रथम मुफ्ती अवार्ड से नवाजे गए नीतीश, जदयू में खुशी की लहर

Nitish gets first Mufti award in Jammu, Wave of happiness in JDU Samastipur Now
0 28
Above Post Campaign

पटनाBihar के Chief Minister Nitish Kumar को आज Jammu के जोरावर अॉडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में First Mufti Award for Probity in Politics and Public Life से सम्मानित किया गया। उन्हें यह पुरस्कार Jammu-Kashmir के Governor NN Vohra ने दिया।

राज्य की शीतकालीन राजधानी जम्मू में सोमवार को यह अवार्ड लेने पहुंचे नितिश कुमार के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता व बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद थे। जम्मू विश्व विद्यालय के जनरल जोरावर सिंह आडिटोरियम में आयोजित हो रहे इस समारोह में राज्यपाल एनएन वोहरा के साथ मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य व अन्य कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली जेएंडके पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) की ओर से पार्टी के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की स्मृति में यह पुरस्कार दिया गया है। इस खबर से जदयू खेमे में खुशी की लहर व्याप्त है। पार्टी नेताओं ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि नीतीश ने साामजिक न्याय की मिसाल कायम की है और समाज में अपनी साफ सुथरी छवि के लिए जाने जाते हैं।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री ने कहा- नीतीश ही सम्मान के हकदार

Middle Post Banner 1
Middle Post Banner 2

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कहा है कि मैैं पूरी ईमानदारी से यह बात कह रही हूं कि राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन की शुचिता के मामले में देश में आपसे बेहतर कोई नहीं जिसे इस सम्मान से नवाजा जाए।

Mehbooba Mufti ने Nitish Kumar के Jammu-Kashmir कनेक्शन को भी याद दिलाया। उन्होंने Chief Minister को भेजे गए पत्र में कहा है कि मुझे याद है कि आपने Rail Minister के रूप में घाटी के लिए पहल की थी और बारामूला तथा अनंतनाग के लिए रेल लाइन का शिलान्यास किया था।

Chief Minister Nitish Kumar को Jammu-Kashmir के राज्यपाल के हाथों पुरस्कार मिलेगा। उक्त मौके पर लार्ड मेघनाद देसाई भी मौजूद रहेंगे। वहीं बिहार के Deputy Chief Minister Sushil Kumar Modi और JDU के वरिष्ठ Leader Sanjay Jha भी समारोह में शामिल होंगे।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व दिल्ली के प्रभारी संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री को राजनीतिक व सार्वजनिक जीवन में शुचिता का अवार्ड उस वक्त मिल रहा है जब बिहार में भ्रष्टाचार के मसले पर एक राजनेता को सजा हो रही है। Chief Minister Nitish Kumar का अवार्ड ब्रांड बिहार के लिहाज से काफी महत्व रखता है।

नीतीश कुमार का राजनीतिक जीवन तीन दशकों से भी अधिक समय का हो चुका है। बारह साल से वह मुख्यमंत्री हैैं। उनकी छवि इस तरह की है जिसने बिहार की प्रतिष्ठा को पुनस्र्थापित किया है।

Below Post Banner
After Tags Post Banner 1
After Tags Post Banner 2
After Related Post Banner 2
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 1

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close