Trending

बिहार बोर्ड का फरमान: 10वीं परीक्षा में जूते-मोजे पहनने पर रोक

Decision of Bihar Board Stop wearing shoes and socks in the 10th exam Samastipur Now
0 419
Above Post Campaign

Bihar में Board की Exam में नकल रोकने के लिये Bihar School Examination Board ने अनोखा फैसला लिया है. प्रतियोगी परीक्षा की तर्ज पर अब Matric की Exam में भी अभ्यर्थियों के Shoe-Socks पहनने पर रोक लगा दी गई है.

21 February, 2018 से Start हो रही Annual Secondary Exam को लेकर Bihar School Examination Board द्वारा ये निर्देश जारी किया गया है. निर्देश के मुताबिक इस Exam में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं को Exam के दिन Shoes और Socks पहन कर नहीं आना है. परीक्षार्थियों को परीक्षा के दिन Shoe-Socks की जगह चप्पल ही पहन कर आना होगा.

Middle Post Banner 1
Middle Post Banner 2

Bihar School Examination Board के Chairman Anand Kishor ने बताया कि Exam में Shoe-Socks नहीं पहनने के सम्बंध में निर्देश Bihar राज्य में अयोजित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में दिया जाता रहा है, जिसे इस वर्ष से Annual Secondary Exam में लागू करने का निर्णय लिया गया है.

Annual Secondary Exam, 2018 का आयोजन राज्य के 1426 Examination Centers पर दो पालियों में दिनांक 21 से 28 February, 2018 के बीच किया जायेगा. इस साल Matric की Exam में लगभग 17.70 Lakh परीक्षार्थी शामिल होंगे.

Below Post Banner
After Tags Post Banner 2
After Tags Post Banner 1
After Related Post Banner 3
After Related Post Banner 1
After Related Post Banner 2

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Close